ऋषिकेश न्यूजलोकसमाज

संत रविदास ने हमेशा दिए भाईचारे के संदेशः रमोला

आईडीपीएल स्थित मंदिर में उत्साह से मनाई गई संत रविदास जयंती

ऋषिकेश। आईडीपीएल स्थित संत रविदास मंदिर में शिरोमणि गुरु रविदास जयंती महोत्सव उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि जयेंद्र रमोला ने कहा कि संत रविदास ने समाज को अपने आध्यात्मिक प्रवचनों से हमेशा भाईचारे और सौहार्द का संदेश दिया। उनका जीवन अनुकरणीय है।

बुधवार को संत रविदास जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान में मंदिर में उनकी प्रतिमा पर मूर्ति पर माल्यार्पण कर रमोला ने उन्हें याद किया। कहा कि उनके आदर्श, सिद्धांत मानव जाति के लिए अनुकरणीय है। वह भक्तिकाल के प्रसिद्ध संतों में एक थे। उनके भक्ति रचनाओं उस समय का गहरा प्रभाव रहा। कहा कि गुरु रविदास संत के साथ एक महान समाज सुधारक भी थे। सामाजिक बुराईयों को दूर करने में उनकी महति भूमिका रही।

कार्यक्रम अध्यक्ष महेन्द्र सिंह ने कहा कि संत रविदास ने सभी जाति व धर्म के लोगों के हित में कार्य करने के साथ समाज को नई दिशा भी दी। उनकी ‘मन चंगा तो कठौती में गंगा’ की उक्ति भक्ति के असल मार्ग से परिचित कराती है।
इस अवसर पपर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष दीप शर्मा, मुकेश चौधरी, ओम सिंह चंचल, प्रदीप कुमार, गोविंद सिंह रावत, गुरिन्दर सिंह, प्रदीप चन्द्रा, जयप्रकाश जाटव आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button