उत्तराखंडचुनाव

New Tehri: स्ट्रांग रूम की सतकर्ता से करें निगरानीः डॉ. पुरूषोत्तम

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र का निरीक्षण

Lok Sabha Election 2024 : नई टिहरी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी. पुरूषोत्तम ने लोकसभा चुनाव को लेकर आईटीआई भवन स्थित स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया। साथ ही 04 जून को होने वाली मतगणना की तैयारियों के बारे संबंधित अधिकारियों की बैठक ली।

मंगलवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगंतुक लॉगबुक, स्ट्रांग रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे, उनका डिस्प्ले चेक किया। साथ ही सीसीटीवी डिस्प्ले कक्ष में तैनात अधिकारियों को सतर्कता से निगरानी रखने के निर्देश दिए। कहा कि मतगणना कार्य के लिए आयोग के मानक के अनुरूप पर्याप्त संख्या में मतगणना सुपरवाईजर, गणना सहायक की नियुक्ति, प्रशिक्षण आदि समस्त व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करवाई जाए।

उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशन में जनपदों में बने स्ट्रांग रूम के निरीक्षण को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी, एसएसपी, सीईओ ऑफिस के अधिकारियों द्वारा समय-समय पर निरीक्षण किया जा रहा है। उनके द्वारा भी विभिन्न जनपदों में जाकर निरीक्षण किया जा रहा है।

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों, प्रतिनिधियों के साथ समय-समय पर बैठक आयोजित की जा रही है। आयोग की गाइडलाइन के अनुसार अधिकारियों द्वारा समय-समय निरीक्षण किये जा रहे हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में मतगणना के लिए विधानसभा वार 14-14 टेबल लगाई जाएंगी, जिसकी जानकारी चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार और उनके अभिकर्ताओं को दे दी गई है। निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के क्रम में मतगणना को लेकर समस्त तैयारियां की जा रही है।

मौके पर एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, सीडीओ अभिषेक त्रिपाठी, एडीएम केके मिश्रा, एएसपी जेआर जोशी, एआरओ योगेश उपाध्याय, संदीप कुमार, सोनिया पंत, मंजू राजपूत, अरुण वर्मा, एडीईओ आरएस अधिकारी, सीएमओ मनु जैन, सीवीओ आशुतोष जोशी, डीपीआरओ एमएम खान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button