उत्तराखंडदेश-विदेशसियासत

दिल्लीः हिरासत में लिए गए पूर्व CM हरीश रावत

नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ED की पूछताछ को लेकर विरोध प्रदर्शन

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ED की पूछताछ के विरोध में दिल्ली में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ((Harish Rawat) को भी कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में लिया गया। कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी कार्यकर्ताओं को मिलने के लिए तुगलक रोड थाने पहुंची।


ईडी द्वारा राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में समन दिए जाने के बाद आज वह जवाब देने के लिए ईडी ऑफिस गए थे। जिसको लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर विपक्षी नेताओं की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के साथ ही देशभर में विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली में जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘सत्यमेव जयते’ नाम से ईडी ऑफिस तक मार्च निकालना चाहा। इस दौरान रास्ते में कई जगह भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।


‘सत्यमेव जयते’ मार्च के दौरान पुलिस ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को भी हिरासत में लेकर तुगलक रोड थाने ले गई। बाद में प्रियंका गांधी ने तुगलक रोड थाने पहुंचकर हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। हरीश रावत ने हिरासत की जानकारी और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं।


सोशल मीडिया पर हरीश रावत ने लिखा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को जो ईडी का नोटिस आया है, इसको कांग्रेस का कार्यकर्ता बर्दाश्त नहीं करेगा। उसके विरोध में आज दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर तक “सत्यमेव-जयते“ शांतिपूर्ण मार्च निकाला गया। लेकिन जिस तरह कांग्रेस पार्टी के शांतिपूर्ण मार्च को रोका जा रहा है, यह तानाशाही पूरा देश देख रहा है।


लिखा कि कांग्रेस मुख्यालय की घेराबंदी कर दी गई है, चारों तरफ पुलिस लगा दी गयी है। नेता-कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा रहा है। मुझे भी ईडी ऑफिस जाते समय साथियों के साथ हिरासत में लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button