उत्तराखंडदेश-विदेश

1200 करोड़ का बॉन्ड सीरीज-वी जारी

ऋषिकेश। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने 1200 करोड़ रुपये के कॉरपोरेट बॉन्ड सीरीज-वी जारी किया है। 10 साल की अवधि के इस कॉरपोरेट बॉन्ड का बेस इश्यू का साइज 400 करोड़ और ग्रीन शू ऑप्शन 800 करोड़ रुपये का है।

कॉरपोरेट संचार विभाग के उपमहाप्रबंधक डॉ. एएन त्रिपाठी के मुताबिक बॉन्ड से प्राप्त रकम का इस्तेमाल संचालित और निर्माणाधीन परियोजनाओं की ऋण जरूरतों को आशिंक रूप से पूरा करने में किया जाएगा। बताया कि इसकी बोली बीते सोमवार को कॉरपोरेशन के गाजियाबाद स्थित एनसीआर कार्यालय में निदेशक वित्त जे बेहरा, महाप्रबंधक वित्त एबी गोयल, कंपनी सचिव रश्मि शर्मा और हेमलता अग्रवाल आदि की मौजूदगी में लगाई गई।

डॉ. त्रिपाठी ने बताया कि टीएचडीसीआईएल श्रेणी-1 मिनी रत्न श्रेणी-ए सीपीएसयू है, जिसका 1587 मेगावाट का परिचालन पोर्टफोलियो है, जिसमें जल विद्युत, पवन और सौर ऊर्जा शामिल है और अन्य 2764 मेगावाट निर्माणाधीन है। इसका कूपन रेट बोम्बे स्टॉक एक्सचेंज-इलेक्ट्रानिक बीडिंग प्लेटफार्म के माध्यम से निकाला गया, जो 1200 करोड़ रुपये का 7.39 प्रतिशत रहा। क्रेडिट रेटिंग एए स्टेबल रही है। इसकी बोली बेस इश्यू के साइज से 9 गुना से अधिक ओवर सब्सक्रिप्शन के साथ अत्याधिक सफल रही। कंपनी ने विभिन्न इन्वेस्टर्स और अरेन्जर्स से 1200 करोड़ रुपये के इश्यू साइज की तुलना में 3574 करोड़ रुपये की बोलियां प्राप्त की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button