उत्तराखंडराजकाज

महाराज ने बांध प्रभावितों को बांटे साढ़े 29 करोड़ के चेक

जिला सभागार में किया 1289.82 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

नई टिहरी। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने जिला मुख्यालय सभागार में 13 करोड की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान टिहरी बांध से प्रभावित परिवारों के 100 लोगों को 29 करोड़ 55 लाख के चेक आष्ैर रौलाकोट के 113 व्यक्तियों को भूखंड आवंटन पत्र प्रदान किए।

मंत्री सतपाल महाराज ने जनपद में लोक निर्माण, लघु सिंचाई और पंचायतीराज विभाग से जुड़ी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इनमें मुख्यमंत्री घोषणा के तहत 432.12 लाख की धनराशि से नरेंद्रनगर, मुनीकीरेती की विभिन्न सड़कों के पुनर्निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। वहीं राज्य योजना के अंतर्गत प्रतापनगर में एनएच 15 के 567.50 लाख की धनराशि से किए गए लंबगांव-कोटालगांव-चमियाला मोटर मार्ग का नवीनीकरण, विकासखंड भिलंगना में 49.86 लाख की लागत के डाबरा बैंड से गौजियाणा मोटर मार्ग में डामरीकरण, 98.54 लाख की धनराशि से लम्बगांव-कोटालगांव-चमियाला से चंगोरा गांव के लिए मोटर मार्ग का डामरीकरण, विकासखंड देवप्रयाग के दूयली और विकासखंड भिलंगना के सैन्दुल में लघु सिंचाई विभाग द्वारा 21.80 लाख की लागत से निर्मित सोलर पंपों का लोकार्पण किया।

वहीं पंचायती राज विभाग के राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत कीर्तिनगर विकासखंड में ग्राम पंचायत बडोला में 20 लाख की लागत के पंचायत भवन, ग्राम पंचायत कफना में 20 लाख की धनराशि से प्रस्तावित पंचायत भवनों के निर्माण कार्य, विकासखंड जौनपुर के ग्राम पंचायत घण्डियाला में 20 लाख के पंचायत भवन, विकासखंड थौलधार के ग्राम पंचायत पगारी में 20 लाख के पंचायत भवन, विकासखंड प्रतापनगर की ग्राम पंचायत काण्डा में 20 लाख और ग्राम पंचायत नकोट में 20 लाख की लागत से बनने वाले पंचायत भवनों के शिलान्यास सहित कुल 1289.82 लाख की धनराशि के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया।

कार्यक्रम के दौरान विधायक किशोर उपाध्याय, प्रीतम सिंह पंवार, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद रतूडी, खेमसिंह चौहान, ब्लॉक प्रमुख राजेंद्र भंडारी, मीना खाली, शिवानी बिष्ट, बसुमति घणाता, सीता देवी, प्रतापनगर ब्लॉक प्रमुख प्रदीप रमोला, भाजपा जिला महामंत्री उदय रावत, राजेन्द्र जुयाल, दिनेश डोभाल, जगदम्बा रतूड़ी, शीशराम थपलियाल, रामकुमार कठैत आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button