उत्तराखंडफिल्ममनोरंजन

ऋषिकेश में भी होगी ‘नाना पाटेकर’ की फिल्म की शूटिंग

इनदिनों उत्तराखंड में हैं ‘नाना’, उन्हें भा गई यहां की वादियां, चाहते हैं यहीं बसना

Nana Patekar In Uttarakhand: बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर इनदिनों एक मराठी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में उत्तराखंड आए हुए हैं। रुद्रप्रयाग और चमोली जनपद की खूबसूरत लोकेशन के बाद वह ऋषिकेश का रूख करेंगे। नाना अभिनीत मराठी फिल्म की तीन दिन ऋषिकेश में शूटिंग का शेड्यूल है।

बताते हैं कि उत्तराखंड की वादियां नाना पाटेकर को इतना भा गई हैं, कि वह यहीं बस जाना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने फिल्मों की शूटिंग्स को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक सुविधाओं की जरूरत की बात भी कही है। इस फिल्म से उत्तराखंड के पांच लोग भी जुड़े हैं।

मशहूर एक्टर नाना पाटेकर 11 सिंतबर को उत्तराखंड पहुंच थे। तब से वह रुद्रप्रयाग जनपद के चोपता, नारायणकोटी, बनियाकुंड, दुलगलबिट्टा, चमोली जनपद के नीति घाटी में लाता, नीति, मलारी, औली, जोशीमठ आदि में शूटिंग पूरी कर चुके हैं। आजकल वह नीति घाटी के सुराईटोथा, बांपा और तपोवन में व्यस्त हैं। इसके बाद वह केदारनाथ और फिर 28 सिंतबर से तीन दिन ऋषिकेश में भी फिल्म की शुटिंग करेंगे।

इसबीच तमाम लोकेशन पर नाना पाटेकर अपने फैन्स से भी खूब गर्मजोशी से मिलते दिखे हैं। प्रशंसक भी उनके साथ सेल्फी खिंचाने से नहीं चूक रहे। प्रशंसकों से बातचीत में नाना को यहां का खानपान, संस्कृति और प्राकृतिक सौंदर्य खूब भा रहा है। यहां तक कि नाना पाटेकर ने जोशीमठ में घर बनाकर बसने की इच्छा भी जताई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नाना पाटेकर ने फिल्मों की शूटिंग के लिए और सुविधाएं जुटाने की जरूरत बताई है। कहा कि यहां फिल्मों का अधिक फिल्मांकन हो, इसके लिए जरूरी है कि सभी जगहों को हवाई मार्ग से जोड़ा जाना चाहिए। यूनिट की आसान पहुंच के लिए बेहतर सड़कें भी जरूरी हैं। सरकार को इसओर ध्यान देना चाहिए।

कोकोनट फिक्चर्स के बैनर तले निर्माता रिश्मन मजेठिया की यह मराठी फिल्म पिता पुत्र के संबंधों पर आधारित है। पिता अपने पुत्र को घुमाने यहां लाए हैं। इस फिल्म से उत्तराखंड के पांच लोग भी जुड़े हैं। जिनमें ऋषिकेश के त्रिभुवन चौहान लाइन प्रोड्यूसर, श्रीनगर के अभिषेक बहुगुणा और हरीश पुरी आर्ट डॉयरेक्टर के अलावा बदरीश छाबड़ा और अभिषेक मैंदोला शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button