ऋषिकेश न्यूजएजुकेशन

Eye Care: 200 से अधिक स्कूली बच्चों की आंखों की जांच

मां आनंदमयी स्कूल की जूनियर विंग्स में एक दिनी जांच शिविर आयोजित

ऋषिकेश। मां आनंदमयी मेमोरियल स्कूल (Maa Anandamayi Memorial School) के रायवाला स्थित जूनियर विंग्स में बच्चों की आंखों की जांच के लिए शिविर आयोजित किया गया। शिविर में नेत्र विशेषज्ञ डॉ. राजे सिंह नेगी (Dr. Raje Singh Negi) ने 200 से अधिक बच्चों की आंखों का चेकअप किया। साथ ही उन्हें आंखों की देखभाल से जुड़े टिप्स भी दिए।

बुधवार को मां आनंदमयी मेमोरियल स्कूल के रायवाला स्थित जूनियर विंग्स में नेगी आई केयर सेंटर ऋषिकेश द्वारा आयोजित नेत्र परीक्षण शिविर का प्रधानाचार्य सुतोपा बॉस ने शुभारंभ किया। इस दौरान 200 से अधिक बच्चों की नजर और कलर विजन की जांच की गई।

डॉ. राजे सिंह नेगी ने बताया कि जांच के दौरान दो दर्जन से अधिक बच्चों की नजर कमजोर मिली। उन्हें नजर का चश्मा लगाने की सलाह दी गई। वहीं स्कूली बच्चों को मोबाइल की लत से दूर रहने और खानपान में पौष्टिक आहार लेने को कहा गया।

प्रधानाचार्य सुतोपा बॉस ने कहा कि बच्चों की आंखों की यदि सही समय पर जांच होती रहे तो उससे भविष्य में आंखों में होने वाली बीमारियों से बचा जा सकता है। मौके पर मनोज नेगी, बंधन शर्मा, ममता, मानसी, प्रिया समेत शिक्षिकाओं ने शिविर में सहयोग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button