ऋषिकेश न्यूज

ऑस्ट्रिया में देश का प्रतिनिधित्व करेगी पावर लिफ्टिंग प्लेयर ‘आंचल बिष्ट’

अगस्त महीने में होगी प्रतियोगिता, गढ़वाल महासभा ने किया सम्मान

ऋषिकेश। अंतरराष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग खिलाड़ी आंचल बिष्ट इसवर्ष ऑस्ट्रिया में होने वाली इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। हाल ही में वह छत्तीसगढ़ व चेन्नई में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा ने आंचल को सम्मानित किया।

गुरुवार को दूनमार्ग स्थित महासभा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सीता पयाल और सचिव पुष्पा नेगी ने आंचल बिष्ट को सम्मानित किया। बताया कि आचंल ने हाल ही में चेन्नई और छत्तीसगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक हासिल कर किया। वह इसी वर्ष अगस्त में ऑस्ट्रिया में होने वाली इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

आंचल बिष्ट ने बताया कि पावर लिफ्टिंग में रुचि रखने वाले खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए उत्तराखंड पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन 23 अप्रैल को भरत मंदिर इंटर कॉलेज में एकदिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित करेगा। विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ ही राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित होने का मौका दिया जाएगा। बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता 11 से 14 मई तक तमिलनाडु में होगी।

इसबीच महासभा के संस्थापक अध्यक्ष ड़ॉ राजे नेगी ने कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नही है, लेकिन ठोस खेल नीति के अभाव और आर्थिक कारणों से कई प्रतिभाएं सफल नहीं हो पाती हैं। मौके पर ऋषिकेश पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष कुकरेती, समाजसेविका उषा असवाल, महासभा के महासचिव उत्तम सिंह असवाल, मयंक भट्ट, अंजली वर्मा, मनोज नेगी आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button