उत्तराखंडराजकाज

Dehradun: प्लास्टिक प्रतिबंध में न बरतें लापरवाहीः DM

नगर निगम और पालिकाओं के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

देहरादून। जनपद में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध को लेकर डीएम सोनिका ने अधिकारियों को सख्त निदेश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को प्रतिबंध के अनुपालन के लिए लगातार छापामारी के साथ ही जनजागरूकता बढ़ाने के लिए कहा गया है।

सोमवार को जिलाधिकारी सोनिका ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध और कूड़ा निस्तारण को लेकर नगर निगम और नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों व सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ समीक्षा बैठक ली। बैठक में नोडल अधिकारी वर्चुअल शामिल हुए। डीएम ने हाईकोर्ट के निर्देशों के तहत प्लास्टिक को लेकर जनजागरूकता और छापामारी लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए।

डीएम सोनिका ने दून में स्मार्ट सिटी के वीएमडी बोर्ड संबंधित जानकारी और प्रतिबन्ध के बाबत जागरूकता संदेश प्रचारित करने को कहा। साथ ही इस अभियान से आमजन को जोड़कर अन्य को भी प्रेरित करने की जरूरत बताई। उन्होंने कूड़ा निस्तारण के लिए सेग्रिगेशन के स्थान चयन करने की कवायद को तेज करने को भी कहा।

इसके बाद डीएम ने संबंधित एसडीएम की वर्चुअल मीटिंग भी ली। अवैध अतिक्रमण पर अब तक की कार्यवाही का फीडबैक लेने के बाद उन्हें निर्धारित समय में कार्यवाही पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही इसकी रिपोर्ट तत्काल भेजने को भी कहा।

बैठक में सीडीओ झरना कमठान, नगर मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, एसपी क्राइम मिथिलेश, निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण आरसी तिवारी, डीडीओ सुशील मोहन डोभाल, अधिशासी अभियंता सिंचाई राजेश लांबा, लेनिवि डीसी नौटियाल, सहायक निदेशक सूचना बीसी नेगी, सहायक नगरायुक्त एसपी जोशी, जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास अखिलेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button