उत्तराखंडदेश-विदेश

तबाहीः धारचूला में बादल फटा, पांच लोग लापता, दो की मौत

जुम्मा गांव में देर रात की घटना, प्रशासन, एसडीआरएफ, पुलिस रेस्क्यू में जुटे

पिथौरागढ़। इसबार उत्तराखंड में बारिश कुछ ज्यादा ही तबाही लेकर आयी है। हर दिन बारिश के कहर से तबाही का मंजर सामने आ रहा है। इस बार पिथौरागढ़ जिले में धारचूला जुम्मा गांव में बादल फटने से करीब सात घरों को नुकसान पहुंचा है। अभी तक दो लोगों के शवों को बरामद किया गया है जबकि पांच लापता बताए जा रहे हैं। राजस्व, एसएसबी, पुलिस, एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू में जुट गई हैं।

जानकारी के मुताबिक जुम्मा गांव में देर रात बादल फटने से गांव में भारी नुकसान हुआ है। कई घर जमींदोज हो गए। घरों के साथ कई लोगों के बहने की खबर है। अभी पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं। दो लोगों के शव बरामद हो चुके हैं।

बताया गया कि घटना के बाद रात में ही कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। मौके पर पहुंची प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम राहत और बचाव के कार्यों में युद्धस्तर पर जुटी हैं। वहीं, एनडीआरएफ भी मौके के लिए रवाना हो चुकी है।

घटना के बारे जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने अधिकारियों को मौके पर तत्काल राहत और बचाव कार्यों को तेज करने को कहा है। साथ ही राहत सामग्री भेजने के निर्देश भी दिए हैं। डीएम और एसएसपी स्वयं भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। बताया कि रेस्क्यू कार्यों के लिए हैलीपैड भी तैयार कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी को रेस्क्यू के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं। सीएम ने इस घटना के बारे जानकारी ट्वीट भी किया है। बताया कि सरकार हर वक्त सजग है। उन्होंने जिलाधिकारी से बात कर रेस्क्यू तेज करने को कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button