उत्तराखंडदेश-विदेश

Big Breaking: अमित शाह करेंगे हवाई दौरा, लेंगे अतिवृष्टि का ब्यौरा

Uttarakhand के लिए 18 और 19 अक्टूबर के दिन गहरे जख़्म दे गए। राज्य के कई हिस्सों में अतिवृष्टि (Rainfall) के कहर से 46 लोगों के मरने की खबर है। हालत इस कदर बिगड़े कि सरकार को सेना की मदद लेनी पड़ी। कई स्थानों पर जमीन के अलावा तीन हेलीकॉप्टरों की मदद से भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। आज खबर है कि राज्य में तबाही का जायजा लेने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shag) आ सकते हैं।

बताया जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह बुधवार दोपहर बाद उत्तराखंड पहुंचने के बाद गुरुवार को प्रभावित क्षेत्रों का हवाई करेंगे। इसके बाद उनके द्वारा देहरादून में सरकार और आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने की बात भी कही जा रही है। इससे पूर्व भी अमित शाह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से राज्य के हालातों पर बात कर चुके हैं।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में अतिवृष्टि से हुई तबाही पर दुःख जताया है। ट्वीट में कहा कि ‘उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा के कारण लोगों की जान जाने से व्यथित हूं। प्रभावितों की मदद के लिए बचाव कार्य जारी है। मैं सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं।’

बता दें कि दो दिनों की अतिवृष्टि में 46 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 11 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। कई क्षेत्रों में लोगों के फंसे होने की भी खबर है। जिन्हें सुरक्षित निकालने के लिए रेस्क्यू जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button