उत्तराखंडदेश-विदेशसियासत

आप ठीक कामों को रोकने वालों को ठीक कीजिएः मोदी

प्रधानमंत्री ने हल्द्वानी में 17500 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

हल्द्वानी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17500 करोड़ की विकास योजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों की ताकत इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगी। कहा कि उत्तराखंड के विकास की भावना से हमारी सरकार काम कर ही है। इसीलिए जनता का प्यार भाजपा के साथ है।

गुरुवार को एमबी इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित रैली में पीएम नरेंद्र मोदी पहाड़ी टोपी में नजर आए। उन्होंने अपने संबोधन की शुरूआत भी कुमाउनी में कुछ शब्दों के साथ शुरू कर लोगों से जुड़ने का प्रयास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आधुनिक स्ट्रक्चर, चारधाम परियोजना, हाइड्रो परियोजना, टूरिज्म आदि इसे उत्तराखंड का दशक बनाएंगे। आजादी के बाद से यहां के लोगों ने दो धाराएं और देखी हैं। पहाड़ को विकास से वंचित रखने और पहाड़ के विकास के लिए दिन रात एक करने वाली। कहा कि हमने इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने के लिए विकास की गति तेज करने पर जोर दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ पार्टियों ने अफवाह फैलाने की नई दुकान खोल दी है, लेकिन जनता इनकी सच्चाई जान चुकी है। उत्तराखंड विरोधी टनकपुर-बागेश्वर रेललाइन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। नाम लिए बगैर मोदी ने कहा कि उत्तराखंड की स्थापना के 20 सालों में आपने ऐसे भी लोग देखे जिन्होंने दोनों हाथों से उत्तराखंड को लूटा। लेकिन जिसे उत्तराखंड से प्यार हो वह ऐसा नहीं सोच सकते।

मोदी ने लखवाड़ परियोजना पर कहा कि 29 साल पुरानी इस परियोजना का काम चार साल में पूरा होगा। मेरा सात साल का रिकॉर्ड देख लीजिए। पुरानी योजनाओं को पूरा करने में मेरा समय निकल रहा है। कहा कि ‘मैं काम को ठीक कर रहा हूं आप इन कामों को रोकने वालों को ठीक कीजिए’। जो पहले सरकार में थे उन्होंने उत्तराखंड के बारे में नहीं सोचा। उत्तराखंड की सामर्थ्य का लाभ नहीं उठाया। परिणाम ये हुआ कि हमें न तो कभी पर्याप्त बिजली मिली, न ही किसानों के खेतों को सिंचाई मिली और देश की अधिकतर ग्रामीण आबादी को पाइप से शुद्ध पानी के अभाव में जिंदगी गुजारनी पड़ी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो प्रोजेक्ट शुरू हुए हैं वह उत्तराखंड को सशक्त तो करेंगे ही, यहां के किसानों को सिंचाई में फायदा पहुंचाएंगे। गंगोत्री से गंगासागर तक हम मिशन में जुटे हुए हैं। गंगाजी में गिरने वाले गंदे नालों की संख्या कम हो रही है। नैनीताल झील के संरक्षण के लिए भी अब काम किया जाएगा। इन सब प्रोजेक्ट का लाभ उत्तराखंड के युवाओं को मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा उत्तराखंड के जो युवा अपना रोजगार चाहते हैं उनके साथ हमारी डबल इंजन की सरकार खड़ी है। बिना गारंटी आसानी से लोन मिल रहा है। आखिरी में प्रधानमंत्री ने कुमाऊंनी में लोगों को नए साल और मकर संक्राति पर्व की बधाई दी।

जनसभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह, केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, त्रिवेंद्र सिंह रात, तीरथ सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल, रेखा आर्य, हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, बंशीधर भगत, सांसद माला राजलक्ष्मी शाह, अजय टम्टा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button