उत्तराखंडऋषिकेश न्यूज

जल संस्थान के खिलाफ ग्रामीणों ने दिया सांकेतिक धरना

पानी के हजारों के बिल आने पर ग्रामीणों में रोष, आंदोलन को चेताया

रायवाला (चित्रवीर क्षेत्री)। पेयजल के हजारों रुपये के बिल आने पर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। ग्रामीणों ने आज भारी भरकम बिलों को सही करने की मांग को लेकर जल संस्थान के स्थानीय कार्यालय के बाहर सांकेतिक धरना दिया। चेताया कि बिल सही नहीं किए गए तो आंदोलन को तेज किया जाएगा।

गुरुवार को प्रतीतनगर के प्रधान अनिल कुमार, रायवाला के प्रधान सागर गिरी, खांड रायवाला के प्रधान शंकर दयाल धनै, क्षेत्र पंचायत सदस्य बबीता रावत, जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल और संजीव चौहान के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जल संस्थान के हनुमान चौक स्थित कार्यालय पर सांकेतिक धरना दिया। इस दौरान संस्थान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

ग्रामीण क्षेत्र के पेयजल उपभोक्ताओं का कहना था कि विभाग द्वारा बिना मीटर और रीडिंग के ही हजारों रुपये के बिल भेजे गए हैं। जिससे क्षेत्रवासी परेशान हैं। उन्होंने संस्थान से पेयजल बिलों की राशि सही करने की मांग की। साथ ही बिल सही नहीं होने पर आंदोलन को तेज करने की बात कही।

जल संस्थान के सहायक अभियंता कमलेश पंत ने बताया कि पानी के बिल निर्धारित दरों पर ही भेज गए हैं। कुछ उपभोक्ताओं के बिल अधिक होने की शिकायत मिली है, उसे दिखाया जा रहा है। बताया कि 26 दिसंबर को अधिसाशी अभियंता खुद ग्रामीणों से मिलेंगे।

प्रदर्शन में मोहन कंडवाल, संजय पोखरियाल, विवेक रावत, हर्षमणि लस्याल, सतीश रावत, विक्रम ताड़ियाल, परिमल गिरी, मनोज कंडवाल, वासुदेवाय नौटियाल, संतोष चौहान, जगमोहन चौहान, चंद्रकांता बेलवाल, बीना बंगवाल, मीरा बिष्ट, राजमति पंवार, प्रभा तिवाड़ी, भागीरथी भट्ट आदि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button