ऋषिकेश न्यूजएजुकेशन

राइंका रायवाला का एनएसएस शिविर शुरू

पहले दिन छात्र-छात्राओं ने लोकसंस्कृतियां पर आधारित कार्यक्रम किए पेश

रायवाला। राजकीय इंटर कॉलेज का सात दिवसीय एनएसएस शिविर शुरू हो गया। पहले दिन छात्र-छात्राओं ने लोकसंस्कृति पर आधारित रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। वहीं एनएसएस अधिकारी ने शिविर के सात दिनों के कार्यक्रमों की जानकारी दी।

शुक्रवार को हनुमान चौक स्थित प्राथमिक विद्यालय में राइंका एनएसएस शिविर का शुभारंभ ग्राम प्रधान प्रतीतनगर अनिल कुमार, जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल और प्राचार्य विजयमल यादव ने किया। अतिथियों ने कहा कि एनएनएस शिविरों में छात्र-छात्राएं अनुसाशन, कर्तव्य, व्यक्तित्व विकास और राष्ट्र के प्रति सेवा की भावना को सीखते हैं। वहीं उन्हें समाजिक कुरीतियों के खिलाफ जागरूक भी किया जाता है। शिविर के दौरान वह स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का पाठ भी सीखते हैं।

कार्यक्रम अधिकारी रश्मि चौधरी ने बताया कि हमारा उत्तराखंड, स्वच्छ उत्तराखंड, नशामुक्त उत्तराखण्ड के मूल उदेश्य के साथ सप्ताहभर में स्वच्छता, अनुसाशन और संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों के आयोजन के साथ दो फरवरी को शिविर संपन्न होगा। इससे पूर्व छात्र-छात्राओं ने नेपाली, गढ़वाली, कुमाऊनी, पंजाबी, राजस्थानी और बंगाली भाषाओं के गीत गाने के साथ ही नृत्यों की प्रस्तुतियां भी दी।

कार्यक्रम का संचालन सत्ये सिंह राणा ने किया। मौके पर चंद्रमोहन ममगाईं, मनीषा खेमान, मनोरमा चौहान, सरिता परमार, मंजू धामी, आनन्द देव, अंश पोखरियाल, गौरव शाही, मनीष, मोहमद जैद, आयुष खड्का, प्रीति, रिया, रूद्र रणाकोटी, महिमा क्षेत्री, अंकिता, आकांक्षा राणा, निकिता चौहान, मोनिका राणा, प्रांजल, साक्षी रावत आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button