उत्तराखंडराजकाज

शीतलहरः DM सोनिका ने दिए अधिकारियों को यह निर्देश

आमजन से भी की अपील, जिला प्रशासन जुटा रहा बेसहारों के लिए गर्म कपड़े

Cold wave : देहरादून। प्रदेश में शीतलहर के प्रकोप के मद्देनजर जिलाधिकारी सोनिका ने अधीनस्थ अधिकारियों को जनपद में चौक चौराहों पर अलाव, खुले आसमान के नीचे रह रहे लोगों के लिए रैन बसेरों गर्म कपड़ों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आमजन से भी अपील की कि वह अनुपयोगी गर्म कपड़ों को प्रशासन को उपलब्ध करा सकते हैं।

गुरुवार को डीएम सोनिका ने मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार एसडीएम, तहसीलदार और रेखीय अधिकारियों को बेसहारा और असहाय लोगां की शीतलहर के प्रकोप से सुरक्षा के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं जुटाएं। कहा कि अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में निर्धन, असहाय और जरूरत मंद लोगों को गर्म कपड़ा, कंबल आदि का वितरण, चौक चौराहों पर अलाव जलाने और खूले में रह रहे लोगां को रैन बसेरों तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्रिचत करें। ताकि ठंड से लोगां को राहत मिल सके।

डीएम सोनिका ने अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखने को भी कहा। कहा कि सड़कों पर रात में कोई भी व्यक्ति खुले आसमान के नीचे न रहे। उन्हें रैन बसेरों में ठहराएं। कहा कि इस कार्य किसी तरह की लापरवाही न बरतें।

डीएम ने की आमजन से अपील
इसवर्ष जिलाधिकारी सोनिका की पहल पर जिला प्रशासन द्वारा जरूरतमंद और निर्धन व्यक्तियों के लिए कपड़े एकत्रित किए जा रहें है। लोगों से अपील की गई है कि जिनके भी पास अतिरिक्त गर्म कपड़े हैं और वह उनका उपयोग नहीं कर रहे, उन्हें इन जगहों पर उपलब्ध कराएं। ताकि असहाय और बेसहारा लोगों को शीतलहर में सुरक्षित किया जा सके।

यहां दें गर्म कपड़े
– आप स्मार्ट सिटी की बस में रखे बॉक्स में कपड़े भेंट कर सकते हैं।
– टोल फ्री नंबर 18001802525 पर काल करने पर टीम कॉलर के घर पंहुचकर कपड़े एकत्रित करेगी।
– वात्सल्य डे केयर सेंटर वीरांगना तीलू रौतेली, कामकाजी महिला छात्रावास ईसी रोड, सर्वे चौक पर भी कलेक्शन सेंटर में कपडे़ दे सकते हैं।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button