उत्तराखंडदेश-विदेश

उत्तराखंड में 3 दिन का राजकीय शोक

सीएम और मंत्रियों ने रखा दो मिनट का मौन, देश व प्रदेश के लिए बताया बड़ा आघात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर प्रदेश में 3 दिन 9 दिसंबर से 11 दिसंबर तक राजकीय शोक घोषित किया।

सचिव प्रभारी विनोद कुमार सुमन द्वारा जारी आदेश में बताया गया कि प्रदेश में राजकीय शोक मनाया जाएगा। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। बताया कि शोक दिवसों में कोई भी शासकीय मनोरंजन के कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे।

उधर, मुख्यमंत्री आवास में बुधवार को विधानमंडल दल की बैठक के अवसर पर सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलीकाप्टर दुर्घटना में हुए आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि आर्पित की गई।

इस अवसर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनरल रावत का निधन देश व उत्तराखंड के लिए अपूरणीय क्षति है। उनका आकस्मिक निधन स्वयं उनके लिए भी व्यक्तिगत क्षति है। कहा कि वे सर्वोच्च सेना अधिकारी होने के साथ ही सादगी व सरलता की भी प्रतिभूति थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड से भी जनरल रावत का विशेष लगाव था। राज्य के विकास की उनकी सोच थी। अभी हाल ही में राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर वे पत्नी के साथ देहरादून आए थे। उनका आकस्मिक निधन उत्तराखंड के लिए बड़ा ही दुःखद है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, डॉ हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, सुबोध उनियाल, बिशन सिंह चुफाल, स्वामी यतीश्वरानन्द, विधायक हरवंश कपूर, हरभजन सिंह चीमा आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button