ऋषिकेश न्यूज

रोड कनेक्टिविटी के लिए सांकेतिक धरना प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से हरिपुरकलां के लिए वैकल्पिक सड़क की मांग

Rishikesh News: ऋषिकेश। सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर पर ग्रामसभा हरिपुरकलां के ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के खिलाफ एक दिनी सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया। बताया कि पिछले कई महीनों से गांव की कनेक्टिविटी कटने के बावजूद प्राधिकरण ने कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है। कहा कि आगे भी कोई कार्यवाही नहीं हुई तो आंदोलन को तेज किया जाएगा।

रविवार को कालूसिद्ध मंदिर के बाहर सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर पर हरिपुरकलां के ग्रामीण सांकेतिक धरने पर बैठे। स्थानीय ग्रामीण और समाजसेवी डॉ राजे सिंह नेगी ने बताया कि हरिद्वार-देहरादून हाईवे के चौड़ीकरण और मोतीचूर में फ्लाईओवर निर्माण से हरिपुरकला का पुराना रास्ता मेन हाईवे से कट गया है। रेलवे ने भी पुराने हाईवे के फाटक को खाई खोद कर बंद कर दिया।

उन्होंने बताया कि वन विभाग भी मोतीचूर वन्यजीव गलियारों के चलते रास्ता देने को तैयार नहीं। जिससे ग्रामीणों के सामने हरदिन आवाजाही को लेकर दिक्कतें खड़ी हो रही हैं। बताया कि उनके साथ ही ग्रामीण भी इस बारे स्थानीय विधायक, सांसद और केंद्रीय सड़क मंत्री तक से गुहार गा चुके हैं। कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही।

समिति के संरक्षक प्रेमलाल शर्मा ने बताया कि भूपतवाला के पास नया फ्लाईओवर बन रहा है। जोकि मोतीचूर-रायवाला फ्लाईओवर से कनेक्ट होगा। जिसके बनने के बाद शांतिकुंज के समीप का रास्ता भी बंद हो जाएगा। तब ग्रामीणों को करीब 8 किलोमीटर अतिरिक्त पावन धाम चौक पर से होकर आवाजाही करनी पड़ेगी। बताया कि मोतीचूर फ्लाईओवर पर बनी सीढ़ियों की दीवार भी अब तक हटाई नहीं गई है।

स्थानीय युवा नरेंद्र सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव होने तक सभी दलों के नेता समस्या के समाधान का आश्वासन देते रहे, अब सब गायब हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button