ऋषिकेश न्यूज

तीर्थनगरी में ‘डायमंड किंग’ को किया गया सम्मानित

स्वच्छ सुलभ फ़ाउंडेशन को दिया गंगा स्वच्छता के लिए सहयोग का आश्वासन

ऋषिकेश। गुजरात की प्रसिद्ध डायमंड कंपनी श्री रामकृष्णा एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक गोविंद भाई ढोलकिया को स्वच्छ सुलभ फाउंडेशन ने गंगा स्वच्छता में सहयोग के लिए सम्मानित किया। बताया कि उन्होंने गंगा स्वच्छता के लिए और भी सहयोग का भरोसा दिया है।

बुधवार को स्वच्छ सुलभ फ़ाउंडेशन टीम ने वानप्रस्थ आश्रम में डायमंड किंग गोविंद भाई ढोलकिया को सम्मानस्व्रूप शॉल और सम्मान पत्र प्रदान किया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल, समाजसेवी इंद्रप्रकाश अग्रवाल, मुरलीधर शर्मा, विजेंद्र दत्त शर्मा, अंकित गुप्ता, भूपेन्द्र सिंह, ओमेन्द्र चौहान भी मौजूद थे।

इसबीच ढोलकिया ने गंगा स्वच्छता में सहयोग देने का संकल्प जताया। कहा कि इस काम के लिए फ़ाउंडेशन को हर तरह से सहयोग देंगे। कहा योगनगरी में देश विदेश से पर्यटक आते हैं, इसलिए गंगा स्वच्छता पर सभी को मिलकर काम करना चाहिए। तभी गंगा स्वच्छता का संदेश विश्व में जाएगा। उन्होंने सम्मान के लिए फ़ाउंडेशन का आभार जताया।

नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल ने गंगा स्वच्छता और साफ़ सफ़ाई के क्षेत्र में स्वच्छ सुलभ फाउंडेशन के कार्यों की सराहना की। कहा कि संस्था कई राज्यों में योगदान दे रही है। संस्था के निदेशक विजय शंकर राय व रोहित राय ने ढोलकिया से गंगा स्वच्छता के लिए मशीन, उपकरण और अन्य सहयोग मांगा।

निदेशक विजय शंकर ने बताया कि वर्ष 2019 में भी डायमंड किंग द्वारा फ़ाउंडेशन को दो ईको फ्रेंडल्ी ई-रिक्शा कचरा उठान के लिए दिए गए थे। इस अवसर पर संस्था के कोर्डिनेटर एससी राय, डायमंड कंपनी के दिनेश भाई, जयंती भाई, भावेश, अर्जुन काका, मयूर भाई आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button