ऋषिकेश न्यूजधर्म कर्म

महाशिवरात्रिः शिवालयों में लगा श्रद्धांलुओं का तांता

लोगों ने मंदिर परिसरों में आयोजित मेलों का भी उठाया लुत्फ

रायवाला (चित्रवीर क्षेत्री की रिपोर्ट)। महाशिवरात्रि के पर्व पर क्षेत्र के शिवालयों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। लोग तड़के 4 बजे से ही लाइनों में लग गए थे। जलाभिषेक का सिलसिला दिनभर जारी रहा। इस दौरान मंदिर परिसरों में आयोजित मेलों का भी लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया।

मंगलवार को महाशिवरात्रि पर्व पर प्रतीतनगर में प्राचीन बनखंडी महादेव मंदिर, सोमेश्वर महादेव, पीपलेश्वर महादेव, शिव चौक, रायवाला में प्राचीन शिव मंदिर और साहबनगर में ओणेश्वर महादेव मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ा। शिवालयों में हजारों लोगों ने पवित्र शिवपिंडी पर जलाभिषेक कर सुख समृद्धि की मनौती मांगी।

पर्व पर प्रतीतनगर बनखंडी महादेव मंदिर और साहबनगर स्थित ओणेश्वर महादेव मंदिर में मंदिर समिति द्वारा मेलों का आयोजन भी किया गया। मेलों में लोगों ने झूला, चरखी के साथ ही विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का भी लुफ्त उठाया।

बनखंडी मंदिर समिति अध्यक्ष दीवान सिंह चौहान और सचिव अजय साहू ने बताया कि पुलिस प्रशासन और वॉलेंटियरों के सहयोग से शिवरात्रि मेला सम्पन्न हुआ है। मेले में शिवभक्तों को प्रसाद वितरण भी किया गया। शिवचौक स्थित शिव मन्दिर और पीपलेश्वर मंदिर में भी शिवभक्तों और राहगीरों को प्रसाद बांटा गया।

इस दौरान करण मौर्य, बिक्रम तड़ियाल, गणेश रावत, महेश पंवार, रूपा असवाल, रजनी रावत, सुषमा तिवाड़ी, अनिता देवी, दिलबर पंवार, प्रेम सिंह नेगी, दीपक, दीप्ति रावत, लता नेगी, बीना देवी, नीरज नागर, दर्शन तड़ियाल, एके सिंह, शूरवीर पंवार, टीकाराम जोशी, परिमल गिरी, भगवती बिजल्वाण ने मंदिरों की व्यवस्थाओं में सहयोग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button