उत्तराखंडऋषिकेश न्यूजस्वास्थ्य

Rishikesh: AIIMS को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मिला पुरस्कार

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दिया एबीडीएम योजना का प्रशस्ति पत्र

देहरादून। उत्तराखंड राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन योजना (ABDM) के बेहतर प्रदर्शन के लिए एम्स ऋषिकेश (Aiims Rishikesh) को विशेष सम्मान से नवाजा है। संस्थान की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) मीनू सिंह ने इस उपलब्धि पर एबीडीएम टीम की सराहना की है।

संस्कृति भवन में आयोजित समारोह के दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत (Dr. Dhan Singh Rawat) के हाथों एम्स में आयुष्मान भारत योजना के नोडल ऑफिसर डॉ. मोहित धींगरा और समन्वयक कमल जुयाल ने प्रशस्ति पत्र हासिल किया। इस दौरान डा. ने एम्स ने स्वास्थ्य सुविधाओं की सराहना की। कहा कि राज्य में प्रत्येक नागरिक की आभा आईडी बनाए जाने से आयुष्मान भारत मिशन योजना को और अधिक गति दी जा सकेगी।

कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) मीनू सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से देश के गरीब परिवारों को लाभ मिला है। उत्तराखंड में भी अब तक लाखों लोग लाभांवित हो चुके हैं। उन्होंने योजना को पीएम मोदी के विजन व संकल्प का साकार रूप बताया। निदेशक ने योजना के प्रचार-प्रसार और अधिकाधिक लोगों तक इसे पहुचाने का आह्वान किया।

बता दें कि बीते वर्ष 26 नवंबर को संस्थान द्वारा एबीडीएम योजना शुरु की गई थी। जिसके बाद पंजीकरण के लिए मरीजों को लंबी लाइनों से निजात मिली। योजना के तहत अब तक 530 हेल्थ प्रोफेशनल रजिस्ट्री करने के साथ ही 5600 से अधिक मरीजों की आभा आईडी बनाई गई हैं। वहीं, आयुष्मान विभाग द्वारा करीब 15 हजार मरीजों का हेल्थ रिकॉर्ड भी आभा आईडी से लिंक किया गया है। एम्स में 2080 स्कैन एंड शेयर से ओपीडी पंजीकरण भी किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button