उत्तराखंडऋषिकेश न्यूजचुनाव

ऋषिकेश की दुर्दशा पर छलके निर्दल ’उषा रावत’ के आंसू

बोली- राष्ट्रीय दलों ने क्षेत्र और प्रदेश को हमेशा छला, अब जनता हटकर सोचे

Rishikesh Assembly Election 2022: ऋषिकेश। विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दौर में निर्दलीय प्रत्याशी उषा रावत ने शहर के बाजारों के जनसंपर्क कर अपने पक्ष में वोट मांगा। इस दौरान भाजपा विधायक पर सीधे निशाना साधा कि 15 साल काम किया होता, तो अब पीएम मोदी के नाम पर वोट मांगने की जरूरत नहीं पड़ती।

निर्दलीय प्रत्याशी उषा रावत ने अपने समर्थकों की टीम के साथ शहर में क्षेत्र रोड, पुराना बाजार, झंडा चौक, लाजपतराय मार्ग, मुखर्जी मार्ग, रेलवे रोड, बस अड्डा, हीरालाल मार्ग, देहरादून रोड आदि में व्यापारियों से मुलाकात कर वोट अपील की। जनसंपर्क के दौरान उन्होंने उन्होंने व्यापारियों को अपने चुनाव लड़ने के मकसद और सामाजिक क्षेत्र में किए कार्यों से भी अवगत कराया। साथ ही व्यापारियों से परिवर्तन के लिए अपने पक्ष में वोट अपील भी की।

इस दौरान निर्दलीय प्रत्याशी उषा रावत ने भावुक होते हुए कहा कि हमने जिस राज्य के गठन के लिए लाठियां खाई, सड़कों पर संधर्ष किया, उसकी अवधारणा को राष्ट्रीय दलों ने बारी-बारी राज कर ध्वस्त कर दिया। दोनों ही प्रमुख दल ऋषिकेश और समूचे उत्तराखंड को छलते रहे हैं। पिछले 20 वर्षों में शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, जल, जंगल, जमीन के क्षेत्र में कोई प्रगति नहीं हुई। पलायन बेतहाशा बढ़ा। प्रदेश और क्षेत्र में लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। प्रदेश और क्षेत्र के विकास की आगे भी उनसे कोई उम्मीद बेमानी होगी। लिहाजा, जनता को अब इनसे हटकर सोचने की जरूरत है।

स्थानीय विधायक पर हमला करते हुए कहा कि 15 वर्षों के अपने कार्यकाल में उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया जिसे वह अपनी उपलब्धि बता सकें। इसीलिए उन्हें अब पीएम मोदी के चेहरे को आगे रखने की जरूरत पड़ रही है। जहां भी जा रही हूं वहां लोग उन्हें कोस रहे हैं। कहा कि जनता ने अब परिवर्तन के बारे में नहीं सोचा तो यह ऋषिकेश को पीछे धकेलने वाली बात होगी।

उषा रावत ने कहा कि मेरी यह लड़ाई व्यक्तिगत न होकर जनता के हितों की लड़ाई है। आम लोगां ने भी इस चुनाव में झूठ और पैसे के दम पर चुनाव जीतने की ख्वाहिश रखने वालों को सबक सिखाने का मन बना लिया है। कहा कि 14 फरवरी को उन्हें समर्थन मिला, तो वह विकास के लिए निष्पक्ष भाव से काम करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button