ऋषिकेश न्यूज

ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को किया जाएगा सम्मानित

16 मार्च को जनकल्याण नवचेतना विकास समिति का होली मिलन व प्रतिभा सम्मान समारोह

ऋषिकेश। जनकल्याण नवचेतना विकास समिति ने विभिन्न क्षेत्रों में ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मानित करने का निर्णय लिया है। यह सम्मान 16 मार्च को प्रस्तावित होली मिलन समारोह के दौरान दिया जाएगा।

रविवार को गुमानीवाला स्थित पंचायत भवन में समिति के अध्यक्ष किशन सिंह नेगी व संयोजन समिति संरक्षक टीके भट्ट की मौजूदगी में एक बैठक हुई। इस दौरान टीके भट्ट जी ने बताया कि समिति शिक्षा, साहित्य, समाज, पर्यावरण, स्वच्छता, लोक परम्परा, संस्कृति और स्वावलंबन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों करने के लिए ग्रामीण प्रतिभाओं को सम्मानित करेगी।

अध्यक्ष किशन सिंह नेगी ने बताया कि 16 मार्च को गुमानीवाला स्थित आडवाणी धर्मशाला में प्रतिभा सम्मान के साथ ही होली मिलन समारोह का आयोजन किया जाएगा। सचिव सत्यपाल राणा ने बताया कि समिति ग्रामीण क्षेत्रों के विकास, गांवों की स्वच्छता और सांस्कृतिक धरोहरों को बचाने में अपना योगदान देगी। सदस्य डॉ. सुनील थपलियाल ने क्षेत्रीय प्रतिभाओं के सम्मान और होली मिलन समारोह के निर्णय की सराहना की।

समाजसेवी मानवेंद्र कंडारी ने कहा कि समिति ग्रामीण क्षेत्र की आश्वयकताओं के अनुरूप करने के साथ ही समाज को जागरूक करने में भी अपनी भूमिका निभाएगी। मौके पर विजय सिंह भंडारी, मदन सिंह धनोला, कुशालमणि पंत, किशोरी पैन्यूली, संजय पोखरियाल, रवि शर्मा, सुनीता खंडूरी, प्रभा थपलियाल, पुष्पा मित्तल, दिनेश चंद्र ढौंडियाल, संदीप कुरियाल, इंद्रमणि जोशी, वरदान कंडियाल, वीरेंद्र गुसाईं, बचन सिंह भंडारी, विजय भट्ट, रवि पोरवाल, सौरभ सिंह सजवाण आदि मौजूद रहे।

इन्हें किया जाएगा सम्मानित
जनकल्याण नवचेतना विकास समिति की ओर से संगीता राणा को स्वावलंबन, कुसुम जोशी को अपनी संस्कृति अपनी पहचान, नीरजा गोयल, सत्यप्रसाद ममगाईं, आसाराम व्यास और सुरेंद्र भंडारी को सामाजिक कार्य, नरेंद्र रयाल को साहित्य, नारायण दत्त थपलियाल व योगेश्वर सेमवाल को शिक्षा और हेमलता बहन को महिलाओं के उत्थान के क्षेत्र उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button