उत्तराखंडऋषिकेश न्यूजचुनावसियासत

Big Breaking: कांग्रेस ‘शूरवीर सजवाण’ को मनाने में रही कामयाब, नाम वापस

संगठन में मिला बड़ा ओहदा, सरकार बनने पर दायित्व देने का भी आश्वासन

Rihsikesh Assembly: ऋषिकेश विधानसभा सीट पर कांग्रेस को बड़ी राहत मिलने की खबर है। पार्टी बागी प्रत्याशी पूर्व काबीना मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण को मनाने में कामयाब रही। बताया जा रहा है कि सजवाण ने आज नाम वापसी के दिन कांग्रेस प्रत्याशी जयेंद्र रमोला के पक्ष में अपना नाम वापस ले लिया है। पार्टी ने उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष के साथ ही चुनाव संचालन समिति में को चेयरमैन की भी जिम्मेदारी दी है।

टिकट नहीं मिलने पर पूर्व कांबीना मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण ने बगावत करते हुए अपना नामांकन दाखिल किया था। यहां तक कि सजवाण ने क्षेत्र में अपने समर्थकों के साथ अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया था। वहीं, इसबीच कांग्रेस के आला नेता उनसे लगातार संपर्क बनाए हुए थे।

बता दें कि आगे की रणनीति और नाम वापसी को लेकर सजवाण ने आज सुबह एक बार फिर से अपने समर्थकों के साथ श्यामपुर में बैठक की। जिसके बाद सजवाण ने तहसील मुख्यालय पहुंचकर रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष नाम वापसी का पत्र सौंप दिया है।

बताया जा रहा है कि पार्टी द्वारा सजवाण को संगठन में बड़ा दायित्व दे दिया गया है। पार्टी ने उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष के पद समेत चुनाव संचालन समिति में को चेयरमैन की जिम्मेदारी दे दी गई है। इसके अलावा सरकार बनने पर उन्हें अहम जिम्मेदारी देने का आश्वासन भी पार्टी के आला नेताओं से मिला है।

शूरवीर सिंह सजवाण के नाम वापसी से ऋषिकेश विधानसभा में कांग्रेस को ताकत मिलने की उम्मीद जग गई है। वहीं पार्टी के लिए भी अब भाजपा को सीधे चुनौती देने की स्थिति में आ चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button