ऋषिकेश न्यूजचुनावसियासत

Rishikesh Assembly: पहले दिन कोई नामांकन नहीं, 11 पर्चे बिके

तहसील में नामांकन प्रक्रिया शुरू, कोविड गाइडलाइन के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Uttarakhand Assembly Election 2022: ऋषिकेश। विधानसभा चुनाव के तहत शुक्रवार से ऋषिकेश तहसील में भी नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन कोई भी प्रत्याशी नामांकन को नहीं पहुंचा। राजनीतिक दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों ने कुल 11 प्रपत्रों की खरीद की।

शुक्रवार को चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों और कोविड गाइडलाइन के मुताबिक तहसील में नामांकन प्रपत्रों की बिक्री शुरू हुई। पहले दिन भारतीय जनता पार्टी (BJP), आम आदमी पार्टी (Aap), उत्तराखंड जनता दल, अकाली दल (अ) और दो निर्दलीय प्रत्याशियों के लिए कुल 11 प्रपत्रों की खरीद की गई।

तहसील में नामांकन प्रक्रिया को लेकर सुरक्षा से लेकर कोविड गाइडलाइन के नियमों का अनुपालन कराने के लिए तमाम इंतजाम मुकम्मल दिखे। प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों ने तहसील पहुंच कर अपने उम्मीदवार के लिए पर्चों की खरीद की।

रिटर्निंग अफसर अपूर्वा पांडे ने बताया कि शुक्रवार को कोई भी नामांकन नहीं हुआ है। प्रपत्रों की खरीद जरूर की गई है। बताया कि नामांकन प्रक्रिया से संबंधित सभी जानकारियां सार्वजनिक की जा चुकी हैं। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को चुनाव के मद्देनजर जारी गाइडलाइन की भी समय-समय पर जानकारी दी जा रही है। प्रशासन सुरक्षित और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button