ऋषिकेश न्यूज

ईको सेंसिटिव जोन का विरोध शुरू, आंदोलन की चेतावनी

रायवाला। राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के आसपास एक किलोमीटर क्षेत्र को ईको सेंसिटिव जोन बनाए जाने का विरोध शुरू हो गया है। श्यामपुर न्यायपंचायत के जनप्रतिनिधियों ने इस आदेश के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है।

रविवार को प्रतीतनगर स्थित मिलन केंद्र में श्यामपुर न्याय पंचायत की 16 ग्राम प्रधानों की प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष सोबन सिंह कैतुरा की अध्यक्षता में बैठक हुई। जनप्रतिनिधियों का कहना है कि पार्क की सीमा से एक किलोमीटर के क्षेत्र को ईको सेंसिटिव जोन घोषित होने से जहां ग्रामीणों को निर्माण कार्यों में परेशानियां पैदा होंगी, वहीं उन्हें चारे आदि से भी वंचित होना पड़ेगा।

जनप्रतिनिधियों ने बैठक में ग्रामीणों के हितों के मद्देनजर ईको सेंसिटिव जोन के बजाए बफर जोन बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया। साथ ही चेताया कि यदि ईको सेंसिटिव जोन को जबरन थोपा गया तो वह जनांदोलन को विवश होंगे।

बैठक में ग्राम प्रधान प्रतीतनगर अनिल कुमार पिवाल, रायवाला के सागर गिरी, गोहरीमाफ़ी के रोहित नौटियाल, चकजोगीवाला के भगवान सिंह मेहर, खदरी खड़कमाफ़ की संगीता थपलियाल, हरिपुरकलां की गीतांजली जखमोला, उपप्रधान अंजना अनिल चौहान, शान्ति प्रसाद थपलियाल, मनोज जखमोला, आशु सैनी आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button