ऋषिकेश न्यूजविविध

जनगीतों के साथ निकली इप्टा की सांस्कृतिक यात्रा

Rishikesh News: ऋषिकेश। आजादी के 75वें वर्ष में भारतीय जन नाट्य संघ (IPTA) ने ‘ढाई आखर प्रेम’ पर सांस्कृतिक यात्रा का आयोजन किया। चंद्रेश्वरनगर में संपन्न यात्रा के बाद नुक्कड़ सभा में हेमकुंड गुरुद्वारा साहिब के रागी जत्थे ने भी संगत की।

बदरीनाथ राजमार्ग पर चंद्रभागा पुल से शुरू सांस्कृतिक यात्रा चंद्रेश्वरनगर में नुक्कड़ सभा में तब्दील हुई। सांस्कृतिक यात्रा मसूरी से आई इप्टा की टीम ने जनगीत प्रस्तुत किए।

इप्टा के प्रदेश महामंत्री सतीश कुमार ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य हमारी साझा विरासत, साझा संस्कृति के साथ-साथ देश में अमन चैन को कायम रखने का संदेश जन-जन तक पहुंचाना है। बताया कि यात्रा रायपुर छत्तीसगढ़ से शुरू होकर 22 मई को इंदौर में समाप्त होगी। बताया कि इप्टा द्वारा 9 अप्रैल से आरंभ सांस्कृतिक यात्रा 22 मई तक देशभर में जगह-जगह आयोजित की जा रही है।

सांस्कृतिक यात्रा में राजेश शर्मा, सुधीर डोभाल, संजीव बचवाण, वीरेंद्र शर्मा, जगदीश कुलियाल, वेदप्रकाश शर्मा, सतीश धौलाखंडी, धर्मानंद लखेड़ा, विनोद सेमल्टी, जयेंद्र रमोला, हेमकुंड साहिब ट्रस्ट के प्रबंधक सरदार दर्शन सिंह, हरिनारायण राजभर, राजपाल यादव, चंद्रपाल आदि शिमल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button