देश-विदेश

केजरीवाल के आवास पर हमला, भाजयुमो पर आरोप

Attack on Kejriwal’s Residence: नई दिल्ली। फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ (Kashmir Files) पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के विधानसभा में दिए बयान के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा ने केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन किया। आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने सीएम आवास पर हमला कर सीसीटीवी कैमरे और सिक्योरिटी बैरियर को तोड़ा। साथ ही गेट पर बूम बैरियर भी क्षतिग्रस्त किए। घटना की जानकारी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट में दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि सुबह करीब साढ़े 11 बजे भाजयुमो (BJYM) के करीब 200 कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन किया। 1 बजे कुछ कार्यकर्ता उग्र हो गए और वह बैरिकेड तोड़कर सीएम आवास के नजदीक पहुंच गए। उन्होंने दरवाजे पर पेंट फेंका और यहां लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। इसबीच पुलिस ने 70 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में लिखा ‘बीजेपी के गुंडे मुख्यमंत्री केजरीवाल जी के घर पर तोड़फोड करते रहे। बीजेपी की पुलिस उन्हें रोकने की जगह उन्हें घर के दरवाजे तक ले आई।’

इस मामले में राघव चड्ढा ने केजरीवाल के घर पर हमले की निंदा की। कहा भाजपा वो इतनी घटिया राजनीति पर उतर गए हैं। दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। कहा कि यह पहली बार नहीं है जब ऐसा हो रहा है। कहा कि गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button