उत्तराखंडसाहसिक

युवाओं के लिए मौका, सीखें क्याकिंग, करें पर्वतारोहण

17 से 30 मई तक टिहरी में बेसिक क्याकिंग ट्रेनिंग, जून में श्रीकंठ पर्वत अभियान

देहरादून। वाटर स्पोर्ट्स और पर्वतारोहण में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उनके लिए क्याकिंग की ट्रेनिंग का एक सुनहरा मौका है। चयनित प्रतिभागियों को कोटी कॉलोनी टिहरी में क्याकिंग की बेसिक ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके अलावा श्रीकंठ पर्वत पर एक पर्वतारोहण अभियान भी प्रस्तावित है।

जिला पर्यटन विकास एवं साहसिक खेल अधिकारी ने यह जानकारी दी है। बताया कि वर्ष 2022-23 के तहत कोटी कालोनी, टिहरी में स्व. दिनेश सिंह रावत, साहसिक खेल अकादमी द्वारा बेसिक क्याकिंग ट्रेनिंग प्रोग्राम प्रस्तावित है। प्रशिक्षण कार्यक्रम 17 से 30 मई 2022 तक आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जनपद देहरादून के युवाओं का चयन कर उन्हें टिहरी में बेसिक क्याकिंग की ट्रेनिंग दी जाएगी। इच्छुक युवा क्षेत्रीय पर्यटक कार्यालय, 45 गांधी रोड, देहरादून से आवेदन पत्र हासिल कर सकते हैं। उन्हें आवेदन पत्र साफ-साफ भरकर इसी ऑफिस में जमा कराना होगा। बताया कि युवाओं का चयन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा।

इसके अलावा जून 2022 में पर्वतारोहण भारतीय रंघ, नई दिल्ली द्वारा गढ़वाल में श्रीकंठ पर्वत (6133 मी.) पर पर्वतारोहण अभियान प्रस्तावित है। अभियान में शामिल होने के इच्छुक लोगों को ।कअंदबम डवनदजंपदममतपदह ब्वनतेम ‘।’ श्रेणी में उत्तीर्ण अभ्यर्थी प्रतिभाग कर सकते हैं। वह भी इसी ऑफिस से आवेदन पत्र हासिल कर जमा कर सकते हैं। अभियान के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 19 मई 2022 रखी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button