ऋषिकेश न्यूज

Rishikesh: लाठीचार्ज के खिलाफ युवाओं ने निकाला शांति मार्च

राज्यपाल को भेजा ज्ञापन, भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग

Peace March :  ऋषिकेश। दून में एक दिन पहले बेरोजगार छात्रों पर लाठीचार्ज के विरोध में स्थानीय युवाओं ने नगर निगम से तहसील तक शांति मार्च निकाला। उन्होंने राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में भर्ती परीक्षाओं में हुई धांधलियों की सीबीआई से जांच के साथ ही लाठीचार्ज की भी जांच की मांग की है।

शुक्रवार को नगर निगम परिसर में जुटे युवाओं ने तहसील मुख्यालय तक शांति मार्च निकाला। यहां उन्होंने एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। मार्च के दौरान युवाओं ने रास्ते में पुलिस कर्मियों को शांति व्यवस्था के लिए गुलाब के फूल दिए। तहसील में एसडीएम को भी युवाओं की तरफ से गुलाब दिया गया।

दस दौरान युवाओं ने बेरोजगारों पर लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि यूकेएसएसएससी की भर्ती परीक्षाओं में धांधली के बाद परीक्षाएं आयोजित करने का जिम्मा यूकेपीएससी को दिया गया, लेकिन नकल तब भी नहीं रुकी। मामले में अब तक किसी बड़े दोषी को पकड़ा नहीं किया गया। उन्होंने राज्यपाल से भर्ती परीक्षाओं की सीबीआई से जांच के साथ ही लाठीचार्ज की भी जांच करने की मांग उठाई।

शांति मार्च में वंदेमातरम ग्रुप के संयोजक जितेंद्र पाल पाठी, छात्रसंघ अध्यक्ष साक्षी तिवारी, महासचिव अमन पांडेय, यूआर अभय वर्मा, सहसचिव सुष्मिता जोशी, हिमांशु रावत, संजय सिलस्वाल, सन्नी प्रजापति, गौरव राणा, नीरज चमोली, रेहान, रवि, जयदेव, आकाश, दीपक, गीता, सलोनी, पूनम, राजेंद्र, अनीश पुनिया, संदीप प्रजापति, विकास केवट, आदित्य पाल आदि छात्रों के अलावा समर्थन में कांग्रेस नेता जयेन्द्र रमोला, पार्षद राधा रमोला, सिंहराज पोसवाल, संजय शर्मा, आंदोलकारी विक्रम भंडारी, राजेंद्र कोठारी, सरोजिनी थपलियाल, गौरव राणा आदि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button