ऋषिकेश न्यूजविविध

योग महोत्सवः तीसरे दिन साधकों ने लगाया ध्यान

द आर्ट ऑफ़ लिविंग और ईशा फाउंडेशन के विशेष सत्र आयोजित

Yoga festival 2024 : ऋषिकेश 17 मार्च 2024 : अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव के तीसरे दिन योग के विभिन्न आसनों को सिखाया गया। देश-विदेश से आए साधकों ने योग के साथ ध्यान की क्रियाओं का अभ्यास भी किया। द आर्ट ऑफ लिविंग और “ईशा फाउंडेशन की ओर से महोत्सव में विशेष सत्र आयोजित किए गए।

मुनिकीरेती स्थित जीएमवीएन के गंगा रिजॉर्ट में रविवार को इंटरनेशनल योग महोतसव में तीसरे दिन सुबह आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा साधकों को योग के विभिन्न आसान सिखाए गए। इसके बाद उन्हें ध्यान की क्रियाओं बताने के साथ अभ्यास भी कराया गया। वहीं ईशा फाउंडेशन ने ध्यान पर विशेष सत्र आयोजित किया। साधकों ने मेडिटेशन के हर पहलु को जाना। मानस मेडिटेशन एंड प्राणिक निद्रा संस्था द्वारा मेडिटेशन पर आयोजित सत्र में डॉ. उर्मिला पांडे ने जानकारियां साझा कीं। योगाचार्या अनुष्का परवानी ने साधकों को योग और ध्यान पर खास टिप्स दिए।

डिस्कशन विद डेमोंसट्रेशन सत्र को प्रज्ञा योग द्वारा संचालित किया गया। योग सत्र समापन पर आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा गंगातट पर भजन कीर्तन आयोजित किया गया। संध्याकालीन गंगा आरती में साधकों ने मां गंगा की आराधना की। रात्रि में शगुन निर्गुण भक्ति धारा द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शृंखलाबद्ध प्रस्तुतियां दी गईं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button