उत्तराखंडऋषिकेश न्यूजफिल्ममनोरंजन

Rishikesh: शुक्रवार से देखें नई गढ़वाली फिल्म ‘मेरू गौं’

अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा ने किया फिल्म से जुड़े कलाकारों का अभिनंदन

Garhwali Film Meru Gaun in Rishikesh : देहरादून में लगातार पांच हफ्ते रिकॉर्ड प्रदर्शन के बाद गढ़वाली फीचर फिल्म ‘मेरू गौं’ शुक्रवार 30 दिसंबर से तीर्थनगरी के सिनेमाघर में प्रदर्शित होगी। आज अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा के अध्यक्ष डॉ. राजे सिंह नेगी और समाजसेवी उत्तम सिंह असवाल ने फिल्म का पोस्टर लांच किया। इस दौरान महासभा की ओर से फिल्म से जुड़े लोगों को अभिनंदन भी किया गया।

उत्तराखंड के पर्वतीय गांवों के बीते स्वर्णिम काल से लेकर आज इन्हीं गांवों में पलायन के कारण पसरी वीरानी की कथावस्तु पर आधारित गढ़वाली फिल्म ‘मेरू गौं’ 30 दिसंबर शुक्रवार से तीर्थनगरी स्थित रामा पैलेस में सुबह साढ़े 10 बजे रोजाना एक शो प्रदर्शित होगी। इससे पहले फिल्म ने देहरादून में रिकॉर्ड पांच हफ्ते तक धूम मचाए हुए है। जिसे लेकर तीर्थनगरी में अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा ने फिल्म निर्देशक अनुज जोशी, अभिनेता मदन डुकलान, सिनेमेटोग्राफर राजेश रतूड़ी अभिनंदन किया।

इस दौरान महासभा के कार्यालय में अध्यक्ष डॉ. राजे सिंह नेगी और समाजसेवी उत्तम असवाल ने फिल्म के प्रमोशन को लेकर पोस्टर लॉन्च किया। बताया कि मेरू गौं पहली ऐसी गढ़वाली फिल्म है, जो कि बीते दो दशकों में लगातार एक ही स्क्रीन पर पांच हफ्ते तक प्रदर्शित हुई है। कहा कि इस फिल्म ने आंचलिक सिनेमा के नए दौर की संभावनाओं को पैदा कर दिया है।

निर्देशक और कथाकार अनुज जोशी ने बताया कि पलायन और परिसीमन के सामयिक विषयवस्तु पर आधारित फिल्म में पहाड़ी गांवों के अतीत और वर्तमान को दर्शाया गया है। फिल्म पलायन और परिसीमन के मसलों पर बहस पैदा करने की गुंजाइश रखती है। फिल्म का निर्माण राकेश गौड़ ने किया है। संगीतकार संजय कुमोला के संयोजन में नरेंद्र सिंह नेगी और जितेंद्र पंवार ने गीत गाए हैं। कलाकारों में राकेश गौड़, मदन डुकलान, गोकुल पंवार, गंभीर जायडा, रमेश रावत, सुशीला रावत, खुशहाल सिंह बिष्ट, गीता उनियाल, सुमन गौड़, निशा भंडारी और अजय बिष्ट आदि हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button