ऋषिकेश न्यूज

जनजागरूकता से ही स्वच्छ होगी गंगा नदीः रोशन रतूड़ी

नगर पालिका परिषद और वेस्ट वॉरियर्स द्वारा ‘जीरो वेस्ट टू गंगा’ कार्यक्रम आयोजित

मुनिकीरेती/ऋषिकेश। नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढाल वाला और वेस्ट वॉरियर्स की ओर से ‘जीरो वेस्ट टू गंगा’ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें नुक्कड़ नाटक, प्रदर्शनी और स्वच्छता संदेशों से आमजन को जागरूक किया गया। इस दौरान स्वच्छता प्रहरियों को भी सम्मानित किया गया।

सोमवार को गंगा रिजोर्ट पार्क में आयोजित जीरो वेस्ट टू गंगा कार्यक्रम का पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने शुभारंभ किया। कहा कि दिनोंदिन बढ़ते कूड़े का सही सोर्स सेग्रिगेशन ही एकमात्र ही समाधान है। गंगा स्वच्छता के लिए चिंतन और धरातल पर कार्य जरूरी है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से कूड़ा वाहनों में गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग देने की अपील भी की।

डीसीबी बैंक महाराष्ट्र के मैनेजर गौरव ने कहा कि जल संरक्षण के लिए सभी का जागरूक होना जरूरी है। जल के बिना हम अनाज और खाद्य वस्तुओं का उत्पादन नहीं कर सकते हैं। लिहाज हर नागरिक गंगा की स्वच्छता को अपना लक्ष्य बनाए।

इससे पूर्व विद्या निकेतन की छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। वहीं नुक्कड़ नाटक से लोगों को स्वच्छता का संदेश भी दिया। कार्यक्रम के दौरान कठपुतलियों से गंगा स्वच्छता एवं पर्यावरण स्वच्छता विषयक नाटक प्रस्तुत किया गया। साथ ही गंगा व पर्यावरण स्वच्छता में विशेष योगदान देने वाले स्वच्छता प्रहरियों को सम्मानित किया गया।

मौके पर सभासद विनोद सकलानी, वीरेंद्र चौहान, सुषमा नेगी, हिकमत नेगी, राजेंद्र थलवाल, किरण चौहान, सफाई निरीक्षक मनोज बिष्ट, सफाई नायक महिपाल, राजू, मनोज, मायाराम, मुकुल, बाबू, वेस्ट वॉरियर्स के राहुल, प्रेम, अंजलि, एनएसएस के जिला समन्वयक रामकृष्ण पोखरियाल आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button