ऋषिकेश न्यूज

हरिपुरकलां के लिए वैकल्पिक रास्ता खुलने की उम्मीद जगी

तहसील प्रशासन की टीम ने मोतीचूर पहुंच कर संभावनाओं को तलाशा

रायवाला (चित्रवीर क्षेत्री की रिपोर्ट)। राष्ट्रीय राजमार्ग पर फ्लाईओवर बनने के बाद रेलवे के फाटक का रास्त बंद कर देने से परेशान हरिपुरकलां के ग्रामीणों के लिए एक उम्मीद जगी है। उन्हें वैकल्पिक मार्ग दिए जाने को तहसील प्रशासन की टीम ने आज मौके पर पहुंचकर संभावनाओं को तलाशा है।

दरअसल, करीब 35 हजार से अधिक की आबादी के हरिपुरकलां क्षेत्र में पिछले काफी समय से तमाम सुगम मार्ग बंद होने से आवाजाही की परेशानियां खड़ी हो गई। जिसके चलते ग्रामीण कई बार आंदोलन का रूख अख्तियार कर चुके हैं। अब तहसील प्रशासन ने समस्या के समाधान की पहल की है।

आज उपजिलाधिकारी अपूर्वा पांडेय के निर्देश पर गुरुवार को तहसील प्रशासन की एक टीम कानूनगो किशन नेगी के साथ मोतीचूर पहुंची। टीम ने रेल फाटक मोतीचूर और आसपास के इलाके का मुआयना किया। साथ ही वैकल्पिक मार्ग को लेकर जनप्रतिनिधियों और स्थानीय ग्रामीणों से भी बातचीत की। टीम मुआयने की रिपोर्ट शीर्ष अधिकारियों को सौंपेगी। जिसके बाद समाधान निकलने की उम्मीद जगी है।

इस दौरान बताया गया कि हरिपुरकलां के लिए वैकल्पिक मार्ग के रास्ते में राजाजी टाइगर रिवर्ज पार्क के वन्यजीव गलियार को पेंच फंस रहा है। वहीं पुराना रास्ते को दोबारा खोलने की उम्मीदें भी कम हैं। ऐसे में नए वैकल्पिक मार्ग को लेकर कवायद की जा रही है।

कानूनगो नेगी ने बताया कि हरिपुरकलां के लिए रास्ता खोलने की संभावना को परखा जा रहा है। हरसंभव कोशिशें की जाएंगी। मौके पर जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, पंचायत सदस्य दीपमाला, शिवानी गोस्वामी, चंद्रकांता बेलवाल, विनय थापा आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button