ऋषिकेश न्यूजसियासत

‘अग्निपथ’ के खिलाफ ढालवाला में कांग्रेस का ‘सत्याग्रह’

ऋषिकेश। अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के विरोध में कांग्रेस की नरेंद्रनगर विधानसभा इकाई ने ढालवाला में सत्याग्रह किया। इस दौरान कांग्रेसजनों ने सेना में अग्निपथ जैसे प्रयोग को देश के लिए घातक बताया। कहा कि इससे युवाओं में भी सेना के प्रति क्रेज घटेगा।

सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के प्रदेशव्यापी आह्वान पर नरेंद्रनगर विस इकाई ने ढालवाला स्थित सुमन पार्क में सत्याग्रह किया। मौके पर कांग्रेसजनों का कहना था कि सेना में जाना उत्तराखंड के युवाओं की पहली पसंद है, लेकिन केंद्र सरकार ने जिस तरह से अल्पकालीन सेवा वाली अग्निपथ योजना को शुरू किया है, उससे युवा सेना में जाने से कतराएंगे।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना में मात्र चार साल की सेवा के अलावा रिटायर्ड होने पर कोई अन्य सुविधा का प्रावधान नहीं किया गया है। देशभर में इस स्कीम को लेकर युवाओं में फैला आक्रोश बता रहा है वह सेना में प्रयोग किए जाने के खिलाफ हैं। उन्होंने केंद्र से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की।

सत्याग्रह में कार्यकारी नगर अध्यक्ष अजय रमोला, रमेश उनियाल, विरेन्द्र कंडारी, जगमोहन भंडारी, दिनेश भट्ट, राजेन्द्र राणा, सर्वेंद्र कंडियाल, शिवम भट्ट, बलदेव भंडारी, बलवंत चौहान, रितिक, सरस्वती जोशी, उमेश आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button