उत्तराखंडऋषिकेश न्यूज

अंकिता हत्याकांडः RSS से जुड़े शख्स के खिलाफ केस दर्ज

सोशल मीडिया पर की थी अभद्र टिप्पणी, विरोध में लोगों का धरना प्रदर्शन

Ankita Murder Case: रायवाला/ऋषिकेश। अंकिता हत्याकांड मामले में सोशल मीडिया पर अंकिता और उसके परिजनों पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले आरएसएस (RSS) से जुड़े शख्स के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने प्रचार प्रमुख के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह कार्रवाई स्थानीय लोगों के धरना प्रदर्शन और हंगामे के बाद की गई।

मंगलवार को स्थानीय लोग तयशुदा कार्यक्रम के तहत आरएसएस के प्रचार प्रमुख विपिन कर्णवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर रायवाला थाने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कार्यवाही नहीं होने पर थाने के बाहर जमकर हंगामा किया। धरना-प्रदर्शन के साथ ही उन्होंने देहरादून-हरिद्वार नेशनल हाईवे को जाम करने की कोशिश भी की।

करीब पांच घंटे तक धरना प्रदर्शन और नारेबाजी के बाद पुलिस ने विजयपाल सिंह रावत की शिकायत पर आरोपी आरएसएस के प्रचार प्रमुख विपिन कर्णवाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (।) 505 (2) 509 और 66 आईटी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया है।

सीओ डीसी ढौंढियाल ने बताया कि मामले की विवेचना प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश रवि सैनी को सौंपी गई है। तफ्तीश के साथी आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास भी शुरू कर दिए गए हैं।

बता दें कि, कार्रवाई की मांग को लेकर हुए हंगामे में सुबह से दोपहर तक रायवाला थाने और उसके बाहर गहमागहमी का माहौल रहा। कई दफा आक्रोशित लोगों की पुलिस से तू-तू मैं-मैं भी हुई।

वहीं, लोगों में आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने आरएसएस के प्रचार प्रमुख आरोपी विपिन के होटल और घर के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। कई पुलिसकर्मियों को उसके घर और होटल के बाहर सुरक्षा के लिहाज से तैनात किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button