ऋषिकेश न्यूजसियासत

लोकतंत्र बचाने को कांग्रेस करेगी ‘जय भारत सत्याग्रह’

विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं ने की चर्चा, रखे विचार

रायवाला/ऋषिकेश। लोकसभा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के खिलाफ कार्यकर्ता ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में भी ‘जय भारत सत्याग्रह’ के कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इस दौरान कार्यकर्ता आमजन को जागरूक करने का काम करेंगे।

गुरुवार को रायवाला में कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर प्रस्तावित ‘जय भारत सत्याग्रह’ कार्यक्रम पर चर्चा की गई। बताया कि इसके तहत 31 मार्च को ज़िला और महानगर में प्रेसवार्ता की जाएगी। वहीं 1 से 8 अप्रैल तक वार्ड और ग्रामसभा स्तर पर नुक्कड़ सभाएं और 15 अप्रैल को ज़िला कलेक्ट्रेट का घेराव किया जाएगा।

इस दौरान रमोला ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश के लोकतंत्र को खतरे में ला दिया है। कांग्रेस उसके विरूद्ध आमजन को जागरूक करने का काम करेगी। रायवाला ब्लॉक अध्यक्ष गोकुल चंद और श्यामपुर ब्लॉक अध्यक्ष विजयपाल रावत और प्रकाश पांडे ने कहा कि आज महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है। कोई इसके खिलाफ आवाज़ उठाता है तो उसे दबाने के प्रयास किए जाते हैं।

महानगर अध्यक्ष राकेश सिंह और गजेन्द्र विक्रम शाही ने कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। सरकार अडानी पर जवाब देने की बजाए सवाल पूछने वालों पर ही असंवैधानिक करवाईं कर रही है। सरकार विपक्ष से डरी हुई है। कांग्रेस ‘जय भारत सत्याग्रह’ से सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगीं

बैठक में जिला महासचिव अलका क्षेत्री, महिला ब्लॉक अध्यक्ष अंशुल त्यागी, दीपा चमोली, क्षेत्र बहादुर मल्ल, मंजू क्षेत्री, एकला देवी,, अंजली कश्यप, कोमल, शकुंतला देवी, रीता पुरी, गीता सिंह, गीता देवी, राजेश, संजय कश्यप, जितेंद्र त्यागी, विश्व मोहन सिंह, पूर्व प्रधान वीरेंद्र सिंह, पिंटू प्रजापति, सतीश रावत, भगवती प्रसाद सेमवाल, दीपक नेगी, संदीप खंतवाल, यशपाल पंवार, रवि राणा, हरभजन चौहान, दीपक कुमार, दर्शन सिंह नेगी, गोपाल दत्त जोशी, विश्वमोहन राणा, रविन्द्र बिजल्वाण, आदित्य झा, राजेश कुमार, नीरज कुमार, दीवान चौहान, महेन्द्र कुट्टी आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button