ऋषिकेश न्यूजएजुकेशन

‘शिवालिक भागीरथी’ की छात्राओं का इंस्पायर अवार्ड के लिए चयन

Rishikesh News: ऋषिकेश। खंड शिक्षा अधिकारी डोईवाला ने इंस्पायर अवार्ड के लिए चयनित शिवालिक भागीरथी पब्लिक सीनियर सेकेंड्री स्कूल (Shivalik Bhagirathi Public Senior Secondary School) की दो छात्राओं को सम्मानित किया। दोनों छात्राओं केंद्र सरकार की ओर से पांच वर्षों तक 80 हजार रुपये के स्कॉलरशिप दी जाएगी।

टिहरी विस्थापित कॉलोनी श्यामपुर स्थित शिवालिक भागीरथी पब्लिक सीनियर सेकेंड्री स्कूल में संक्षिप्त सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बीईओ डोईवाला उमा पंवार ने इंस्पायर (इनोवेशन इन साइंस एंड परस्यूट फॉर इंस्पायर रिसर्च) अवॉर्ड के लिए चयनित सुमन राणा और महिमा सजवाण को सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने छात्राओं को भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

प्रधानाचार्य दीपक भारद्वाज ने बताया कि दोनों छात्राओं ने वर्ष 2021-22 के शिक्षणसत्र में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है। स्कॉलरशिप उत्तराखंड बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड में उच्च अंक प्रतिशत के आधार पर छात्र-छात्राओं को दी जाती है। बताया कि चयनित छात्राओं को केंद्र सरकार उच्च शिक्षा के लिए अगले पांच वर्ष तक 80 हजार रुपये की स्कॉलरशिप प्रदान करेगी।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक लक्ष्मण सिंह चौहान, उप प्रधानाचार्य अक्षत चौहान, संजय चंद रमोला, प्रभा जोशी आदि भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button