उत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने लिया जनसस्याओं को संज्ञान

कोटद्वार। क्षेत्रीय विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर अधिकारियों से जवाब तलब किया है। साथ ही उन्हें जन समस्याओं के निस्तारण के लिए तत्तपरता से काम करने के निर्देश दिए हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि भाबर क्षेत्र में कूड़ेदान के अभाव में लोग कूड़ा सड़कों के किनारे फेंक देते हैं, जिससे बीमारियों को खतरा बना रहता है। बताया कि वहीं, नगर निगम क्षेत्र में लाखों खर्च कर बने शौचालय उपयोग में नहीं आ रहे हैं। प्रेक्षागृह स्थित शौचालय की भी स्थिति खराब है। उन्होंने नगर आयुक्त इन विषयों में तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

खंडूड़ी ने बताया कि तेज बहाव के चलते पौड़ी-मेरठ हाईवे पर सूखरो पुल का संपर्क मांर्ग क्षतिग्रस्त है। बीते साल सड़क बहने और तेज बहाव के कारण पुल का एप्रोच नीचे से खोखला हो चुका है। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोनिवि को इसे बरसात से पहले ठीक कराने को कहा है।

उन्होंने मुआवजा वितरण में ढिलाई के कारण कोटद्वार बाईपास निर्माण में देरी को लेकर जिलाघिकारी को पत्र लिखा। साथ ही डबराड़ गांव (रिखणीखाल विकासखंड) में दो महीने से पेयजल आपूर्ति बाधित होने की समस्या को भी दूर कराने के निर्देश दिए।

स्पीकर ने जल संस्थान को रिखणीखाल ब्लॉक के पठोल गांव में नल लगने के बाद भी पानी नही पहुंचने पर कार्यवाही के निर्देश भी दिए। साथ ही पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम को शहर के कई वार्डों में लाइन में लीकेज के कारण पेयजल संकट से भी अवगत कराया।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button