उत्तराखंडराजकाज

Dehradun: निर्देशों की अवेहलना पर DM हुई नाराज, SDM से जवाब तलब

निरीक्षण के बाद विकासनगर के तहसीलदार का वेतन रोकने के दिए आदेश

देहरादून। झाझरा स्थित जमीन के एक मामले में कार्यवाही नहीं होने पर डीएम सोनिका ने एसडीएम विकासनगर से जवाब तलब किया है। साथ ही उन्होंने तहसीलदार का वेतन रोकने और संबंधित पेशकार को प्रतिकूल प्रविष्ठ जारी करने के निर्देश दिए हैं।

विकासनगर पहुंची डीएम सोनिका ने शनिवार के दिन कई जगह मौका मुआयना किया। इस दौरान झाझरा स्थित एक भूमि के बारे हाईकोर्ट व शासन के निर्देशों की अवेहलना और अवैध अतिक्रमण पर लंबित कार्यवाही का मामला सामने आया। जिसपर उन्होंने एसडीएम से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके अलावा डीएम ने तहसीलदार विकासनगर का वेतन रोकने और संबंधित पेशकार को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने का आदेश दिए।

डीएम सोनिका ने इसबीच दाखिला खारिज के लंबित मामलों पर नाराजगी जताते हुए कार्यवाही में तेजी लाने को कहा। स्वामित्व योजना के मामलों को व्यक्तिगत तौर पर निपटाने के लिए एसडीएम को निर्देशित किया। तहसीलदार कोर्ट में लंबित वादों को उन्होने सप्ताह में तीन बार कोर्ट लगाकर निस्तारित करने को कहा।

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम समाज की भूमि पर अतिक्रमण होने की स्थिति में संबंधित कार्मिकों पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने अधीनस्थों को सरकारी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कार्मिकों को अपनी कार्य संस्कृति में सुधार के निर्देश देते हुए कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

इस दौरान एसडीएम विकासनगर विनोद कुमार, तहसीलदार मुकेश चंद रमोला समेत अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button