उत्तराखंडदेवस्थान

अयोध्याः रामलला के द्वार, पहुंची धामी सरकार

मुख्यमंत्री ने कैबिनेट सहयोगियों के साथ की पूजा अर्चना, मांगी देश-प्रदेश की खुशहाली

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कैबिनेट सहयोगियों के साथ अयोध्या पहंचकर रामलला के दर्शन किए। उन्होंने रामलला की पूजा अर्चना कर देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ मंत्रिमंडल के सहयोगी सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, डॉ धन सिंह रावत, रेखा आर्य के अलावा राज्यसभा सांसद नरेश बंसल मौजूद थे। अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया गया।यहां से वह राम जन्मभूमि के लिए रवाना हुए।

मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों ने अयोध्या धाम में प्रभु राम की पूजा अर्चना की। दर्शन के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि रामलला को कई वर्षों तक टेंट में रहना पड़ा। आज भव्य मंदिर में रामलाला के दर्शन किए। मैं भाव विह्वल हूं और प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में उत्तराखंडवासियों के लिए उत्तराखंड सरकार राज्य अतिथि गृह बनाने की तैयारी कर चुकी है। 4700 वर्ग मीटर में बनने वाले इस राज्य अतिथि गृह को बनाने के लिए हमारी सरकार ने भूमि की खरीद को लेकर 32 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। उत्तराखंड से अयोध्या पहुंचने वाले श्रीराम भक्तों को राज्य अतिथि गृह में सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button