चंपावत

बाढ़ पीड़ितों के नुकसान की भरपाई करेगी सरकारः सीएम

• मुख्यमंत्री ने टनकपुर और बनबसा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय व हवाई निरीक्षण किया

Uttarakhand Flood Affected Area : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत जनपद के टनकपुर और बनबसा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय व हवाई निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बाढ़ पीड़ितों की की समस्याएं भी सुनीं। आश्वस्त किया कि प्रभावितों के नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। सीएम ने कुमाऊं आयुक्त और डीएम को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

सीएम ने अधिकारियों को बाढ़ प्रभावितों को तत्काल सहायता राशि बांटने के साथ रेस्टोरेशन के कार्य भी तत्परता व समय-समय पर कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावित कार्यों की मॉनिटरिंग करें। उन्होंने सड़क मार्ग निर्माण संस्थाओं को निर्देश दिये कि जैसे ही सड़क मार्ग अवरूद्ध होने की सूचना प्राप्त होती है तो तत्काल सड़क मार्ग को खोलने हेतु कार्य करें, ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो। उन्होंने अधिकारियों को टनकपुर, बनबसा मैदानी क्षेत्रों में जल भराव की निकासी की तत्काल व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग को किरोड़ा नाला के डाइवर्जन के लिए वृहद कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये, ताकि किरोड़ा नाला का पानी आबादी वाले क्षेत्रों में ना जाये और लोगों को किसी भी प्रकार का नुकसान न हो। साथ ही उन्होंने सड़क निर्माण विभागों के अधिकारियों को सड़कों पर आए मलबा, बोल्डर आदि के निस्तारण की तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

उन्होंने जल संस्थान एवं विघुत विभाग को निर्देश दिए कि पानी एवं विद्युत की व्यवस्था चौबिसों घंटे सुचारू रखने हेतु कार्य करें। कहा कि विगत दिनों हुई भारी बारिश के कारण जो भी नुकसान हुआ है उसके तत्काल आंकलन हेतु अधिकारी शीघ्र मौके पर जाकर नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें और लोगों की समस्याओं का समय से समाधान करें।

मौके पर कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत, डीएम नवनीत पांडे, डीआईजी योगेंद्र रावत, पुलिस अधीक्षक अजय गणपति, सीडीओ संजय कुमार सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल महरा, विधायक प्रतिनिधि दीपक रजवार, हेमा जोशी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button