उत्तराखंडऋषिकेशदेवस्थानयात्रा-पर्यटन

कांवड यात्रा: मेले से पहले कर लें तैयारियां पूरीः सुबोध उनियाल

कैबिनेट मंत्री ने टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार के आला अधिकारियों के साथ की बैठक

Kanwar Yatra 2022: ऋषिकेश। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने आसन्न कांवड़ यात्रा को लेकर तीन जनपदों टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार के अधिकारयों के साथ मीटिंग की। इस दौरान उनियाल ने दो टूक लहजे में कहा कि कांवड़ यात्रा की तैयारियां मेला शुरू होने से पहले कर लें, वरना लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की हिदायत दी।

बुधवार को मुनिकीरेती स्थित जीएमवीएन के गंगा रिजॉर्ट गेस्ट हाउस में कांवड़ यात्रा को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से यात्रा की तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया। निर्देश दिए कि यात्रा मार्ग पर पार्किंग, सड़क, पेयजल, चिकित्सा और सफाई व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की जाएं।

उनियाल ने बताया कि बीते दो वर्षों से कोरोना महामारी के कारण कांवड़ यात्रा बंद रही। जिसके चलते इस वर्ष शिवभक्तों की रिकॉर्ड आमद की उम्मीद है। लिहाजा, यात्रा की तैयारियां भी उसी के मद्देनजर की जानी चाहिए। कहा कि कांवड़ मेले के दौरान लापरवाही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधित के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

बैठक में डीएम टिहरी ईवा आशीष श्रीवास्तव, पौड़ी विजय जोगदंडे, हरिद्वार विनय शंकर पांडे, एसएसपी टिहरी नवनीत सिंह, एसपी ग्रामीण देहरादून कमलेश उपाध्याय, एसपी हरिद्वार योगेंद्र सिंह रावत, लोनिवि नरेंद्रनगर के अधिशासी अभियंता मौहम्मद आरिफ खान, सीएमओ टिहरी संजय जैन, चिकित्सा प्रभारी फकोट जगदीश जोशी, नगरपालिका मुनिकीरेती-ढालवाला ईओ तनवीर मारवाह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button