देहरादूनराजकाज

Dehradun: चारधाम यात्रा से पहले मॉक ड्रिल को लेकर हुई बैठक

देहरादून। चारधाम यात्रा के मद्देनजर एनडीएमए के निर्देश पर प्रस्तावित मॉक ड्रिल को लेकर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा ने संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक के दौरान उन्होने चारधाम यात्रा से जुड़े विभागों, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ के अधिकारियों को आपदा से निपटने के लिए उपकरण, साजो सामान और संसाधन तैयार रखने को कहा। कहा कि आपदा जैसी घटनाएं बताकर घटित नहीं होती हैं, ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए समय-समय पर मॉक ड्रिल किए जाते हैं, ताकि तैयारियां को परखा जा सके। उन्होनें सभी विभागों को आपदा से निपटने के लिए आपसी समन्वय के साथ कार्य करने को भी कहा।


बैठक में एसडीएम सदर हर गिरी, मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव, अपर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ विद्याधर कापड़ी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सी.एस रावत, जीएमडीसी देहरादून डॉ. अनुराग अग्रवाल, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ के अधिकारी कार्मिक, अधि अभि जल संस्थान राजेन्द्र पाल, सहायक अभियंता लोनिवि कपिल सिंह, सिविल डिफेंस से अब्दुल हमीद, स्काउट गाइड के जिला सचिव अजय शेखर बहुगुणा, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button